सुरक्षाबलों का राजोरी में ऑपरेशन जारी, ड्रोन और हेलिकॉप्टर से आतंकियों की तलाश

सुरक्षाबलों का राजोरी में ऑपरेशन जारी, ड्रोन और हेलिकॉप्टर से आतंकियों की तलाश

सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने मंगलवार को पूरा दिन ड्रोन और हेलिकॉप्टर की मदद से जंगल को खंगाला। अधिकारियों ने कहा कि माना जाता है कि दो से तीन आतंकी घिरे हुए हैं, उनके भागने के सभी संभावित मार्गों को बंद करने के लिए अतिरिक्त बल भेजा गया है।

जम्मू संभाग के जिला राजोरी के कालाकोट के तत्तापानी के जंगलों में बुधवार को भी सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। हालांकि अभी तक दहशतगर्दों के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है, तलाशी अभियान जारी है। बड़े पैमाने पर जंगल को खंगाला जा रहा है। सोमवार को आधी रात के बाद से फायरिंग बंद है। मंगलवार को छिपे हुए आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने ड्रोन के साथ हेलीकॉप्टर लगाए गए। सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ा दी गई है।

सोमवार को बरोह के जंगलों में ड्रोन की मदद से तीन आतंकी देखे गए थे। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर रात करीब 9 बजे तक तलाशी अभियान चलाया। इस दाैरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी भी की। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसमें सेना के दो पैरा कमांडो सहित तीन जवान घायल हो गए थे। मंगलवार को कोई भी गोलीबारी नहीं हुई लेकिन सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने पूरा दिन ड्रोन और हेलिकॉप्टर की मदद से जंगल को खंगाला। अधिकारियों ने कहा कि माना जाता है कि दो से तीन आतंकी घिरे हुए हैं, उनके भागने के सभी संभावित मार्गों को बंद करने के लिए अतिरिक्त बल भेजा गया है।

Rajouri Encounter: Helicopters along with drones were launched in search of terrorists in Tattapani.
सुरक्षाबल (फाइल) – फोटो
रक्षा प्रवक्ता का कहना है कि कालाकोट इलाके में आतंकियों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया जा रहा है। छिपे हुए आतंकियों की तलाश में एक गहन अभियान चल रहा है। अभियान में जम्मू कश्मीर पुलिस का पूरा सहयोग मिल रहा है। इसके साथ ही स्थानीय लोग भी पूरी मदद कर रहे हैं। काफी कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के मद्देनजर ऑपरेशन को काफी सतर्कतापूर्वक अंजाम दिया जा रहा है ताकि किसी प्रकार का जानी नुकसान न होने पाए।

तत्ता पानी-खड़गाला सड़क दूसरे दिन भी बंद

तत्ता पानी बरोह को कालाकोट और राजोरी से जोड़ने वाली तत्ता पानी – खड़गाला सड़क पर यातायात लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी बंद रहा

एडीजीपी कर रहे ऑपरेशन की निगरानी

एडीजीपी मुकेश सिंह ने मंगलवार को मौके पर पहुंचकर सर्च ऑपरेशन का जायजा लिया। वह सेना और रेंज के शीर्ष अधिकारियों के साथ खुद भी ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं।

घायलों का अस्पताल में चल रहा इलाज
सोमवार रात हुई मुठभेड़ और सेना के घायल जवानों की आधिकारिक पुष्टि किसी भी सैन्य या पुलिस अधिकारी ने नहीं की है। सूत्रों के अनुसार घायल जवानों का राजोरी में सेना के जनरल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Related posts